Breaking News
Home / #newsindiadt / Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचीं प्रियंका गांधी

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचीं प्रियंका गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी मध्य प्रदेश पहुंच चुकी हैं. उनके साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी हैं. वो विमान से इंदौर आयीं और फिर सड़क मार्ग से उनका काफिला बुरहानपुर के लिए रवाना हो गया. रास्ते में प्रियंका का जगह जगह कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं और जनता ने स्वागत किया. उधर बुरहानपुर में एक ब्रेक के बाद राहुल गांधी की यात्रा शुरू हुई.

बुरहानपुर के झिरी जा रही प्रियंका गांधी और राबर्ट वाड्रा अपने काफिले के साथ सड़क मार्ग से बलवाडा से निकले. पूर्व मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ की अगुवाई में यहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद प्रियंका का काफिला बड़वाह नगर से भी गुजरा. प्रियंका के स्वागत में नगर के जय स्तम्भ चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने पुष्प वर्षा की. प्रियंका ने गाड़ी से उतरीं और हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओ का अभिवादन किया.

ट्रांसपोर्ट नगर में आमसभा
सुबह मध्य प्रदेश में एंट्री के बाद राहुल की भारत जोड़ो यात्रा ने एक ब्रेक लिया और दोपहर में फिर शुरू हुई. बुरहानपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में उन्होंने सभा की. राहुल ने मीडिया पर निशाना साधा, कहा-मीडिया हमारी और जनता की बात नहीं उठाती. पीछे से रिमोट कंट्रोल जो है. देश की सारी संस्थाओं को बीजेपी और आर एस एस ने बांध कर रखा है. इसलिए हमने तय किया कि भारत जोड़ो यात्रा निकालो किसान और गरीब की बात सुनो.

इतने प्यार की उम्मीद ही नहीं थी
राहुल गांधी ने कहा भारत जोड़ो यात्रा में देशवासियों की इतनी शक्ति इतना प्यार मिला जो हमने सोचा नहीं था. उन्होंने अग्निवीर योजना पर कहा युवाओं को सेना में 4 साल काम देंगे और बेरोजगार छोड़ देंगे.राहुल गांधी ने बुरहानपुर वालों से सवाल पूछा बुरहानपुर देश में नफरत फैलाने के लिए या मोहब्बत फैलाने के लिए पहचाना जाता है. उन्होंने महिलाओं से पूछा यूपीए सरकार के समय गैस सिलेंडर की कीमत ₹400 थी जो आज एनडीए सरकार के समय बढ़कर कीमत 11 सो रुपए हो गई है. उन्होंने कहा आप सरकार से सवाल पूछें कि अंतर की राशि जा कहां रही है.

सुनता ज्यादा हूं, बोलता कम हूं
राहुल बोले हमने सोचा नहीं था कि इतनी शक्ति, सपोर्ट इस यात्रा को मिलेगा. यात्रा में हम 8 घन्टे चलते हैं. ज्यादा समय चुप रहता हूं और साथ चलने वालों की बात सुनता हूं.8 घन्टे जनता की बात सुनता हूं और 15 मिनिट बोलता हूं. नफरत और डर के खिलाफ हमने यह यात्रा शुरू की. जिसके दिन में डर होता है वह हिंसा फैलाता है.भाजपा की सरकार जान बूझकर डर फैलाती है.

About News India DT

Check Also

मध्यप्रदेश के मुरैना में सेना के दो विमान और राजस्थान के भरतपुर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की मौत

मुरैना : मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow