Breaking News
Home / #newsindiadt / ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में एसपी ने यातायात नियमों की दी जानकारी महोबा।

ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में एसपी ने यातायात नियमों की दी जानकारी महोबा।

ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यशाला में एसपी ने यातायात नियमों की दी जानकारी

महोबा।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता द्वारा यातायात माह नवम्बर के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में यातायात जागरुकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल प्रिंसिपल पुनीता तिवारी ने पुलिस अधीक्षक को पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन स्कूल शिक्षिका

अर्चना सिंह एवं शिल्पी पुरवार ने किया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने विभिन्न यातायात जागरुकता सम्बन्धी नुक्कड-नाटकों का प्रस्तुतिकरण कर यातायात नियमों की अऩदेखी से होने वाली विभिन्न जनहानियों के प्रति आगाह कर सभी को यातायात नियमों का शत प्रतिशत पालन किये एवं कराये जाने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने सभी छात्रों के कार्यक्रमों की सराहना की।

पुलिस अधीक्षक ने यातायात नियमाें के प्रति जागरुकता हेतु अपने वक्तव्य में बताया कि भारत में सडक दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों की संख्या बहुत अधिक है। ऐसी घटनाओं से परिवार की आर्थिक एवं मनःस्थिति अत्यन्त ही दुखदायी हो जाती है। यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग कर ऐसी सडक दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।

इसलिए सभी छात्र-छात्राओं से अनुरोध किया कि दो और चार पहिया वाहन चलाते समय सदैव हेलमेट एवम शीट बेल्ट का प्रयोग करें, ट्रिपलिंग कदापि न करें क्यों कि इसके लिए आपका वाहन सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है, हेलमेट एवम शीटबेल्ट सदैव लाइफ सेवर के रुप में कार्य करते हैं। पुलिस अधीक्षक ने सभी छात्र-छात्राओं के मध्य जाकर संवाद किया सभी को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया सभी की उत्कृष्ठ शिक्षा को देख उनके मन में राष्ट्र निर्माण में भूमिका एवं उनके अऩुशासित जीवन शैली पर सभी छात्र-छात्राओं की सराहना की साथ ही उनके शिक्षकों को उनके बेहतर भविष्य का निर्माणकर्ता बताया। पुलिस अधीक्षक ने स्कूली वाहनो में यातायात जागरुकता पम्पलेट को चस्पा किया साथ ही क्षेत्राधिकारी यातायात एवं प्रभारी यातायात को जनपद के सभी स्कूली वाहनों की सुरक्षा हेतु फिटनेस अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी यातायात उमेश चन्द्र, समाजसेवी शिवकुमार गोस्वामी, प्रभारी यातायात शिवपाल सिंह, टीएसआई नरेन्द्र सिंह, टीएसआई सुनील सिंह, स्कूल शिक्षक एस.के. गर्ग, सुधीर. अतुल सिंह सहित काफी तादात में स्कूल के होनहार छात्र-छात्राएं सम्मिलित रहे।

About News India DT

Check Also

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के ऊपर प्रहार करते किया कि यादवों में भी यह सिर्फ अपने परिवार की ही बात करते हैं

मंच से योगी बोले… ■ जब यूपीआई की सरकार थी समाजवादी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow