Breaking News
Home / #newsindiadt / हाथरस हादसे से बागेश्वर बाबा की उड़ी नींद, भक्तों से धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- 4 जुलाई को न आना मेरे दरबार

हाथरस हादसे से बागेश्वर बाबा की उड़ी नींद, भक्तों से धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- 4 जुलाई को न आना मेरे दरबार

छतरपुर : हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बागेश्वर सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सबक लिया है। धीरेंद्र शास्त्री 4 जुलाई को आने वाले श्रद्धालुओं से बागेश्वर सरकार न आने की अपील की है। धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है, कि व्यस्था के हिसाब से लोगों यहां पहुंच चुके हैं। लिहाजा और भीड़ इकठ्ठी न करें, जिससे किसी को परेशानी हो बता दें 4 जुलाई यानि की गुरुवार को पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है। जिसके उपलक्ष्य में आयोजन किया जा रहा है।
वीडियो जारी कर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि चार जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर बहुत व्यापक तरीके से उत्सव की तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए हमने खूब व्यापक व्यवस्था की थी। लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला बहुत ज्यादा बड़ा हो गया और बहुत ज्यादा भीड़ पहुंच गई है। आप लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मेरा यही निवेदन है कि जो जहां हैं। वहीं से उत्सव को मनाएं घर बैठकर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं।

गुरु पूर्णिमा पर करेंगे बड़ा आयोजन, अभी ज्यादा भीड़ ने करने की अपील
धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि ‘आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है। उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर आप पादुका पूजन भी करेंगे बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे मेरा कहने का सार यही है। अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई को आने वाले प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं. हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए।

हाथरस हादसे से धीरेंद्र शास्त्री ने लिया सबक
बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है। जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया बता दें। उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मचने से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग घायल हैं।

About News India DT

Check Also

भारतीय चमार महासभा का प्रतिनिधि मंडल मुख्य राजस्व अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

सुल्तानपुर : भारतीय महा चमार महासभा ने संगठन के राष्ट्रीय महासचिव ध्रुव नारायण विश्वकर्मा की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow

Best WordPress Developer in Lucknow | Best Divorce Lawyer in Lucknow | Best Advocate for Divorce in Lucknow