Breaking News
Home / तकनीकी / Royal Enfield Classic 350 नए दमदार अवतार में होगी पेश, देखिये क्या हैं खूबियां इस बाइक में

Royal Enfield Classic 350 नए दमदार अवतार में होगी पेश, देखिये क्या हैं खूबियां इस बाइक में

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया है। अब इस आने वाली बाइक की डिटेल्स इंटरनेट पर लीक हो गई है। तो आइये जानते हैं नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में क्या है खास-

गाड़ीवाड़ी में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Classic 350 अब सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम के बजाय ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम पर तैयार की जा रही है। जिस फ्रेम का इस्तेमाल कंपनी ने हाल ही में लॉन्च की गई Meteor 350 में किया गया था। मुख्य रूप से ये बाइक कंपनी की अत्याधुनिक तकनीक वाले J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। जो न केवल बाइक के हैंडलिंग को बेहतर करता है बल्कि परफॉर्मेंस भी शानदार होती है।

कंपनी इस नई बाइक के फ्रंट में 19 इंच का स्पोक व्हील और पिछले हिस्से में 18 इंच का स्पोक व्हील दे रही है। इसमें ट्यूब वाले टायर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा ये बाइक टयूबलेस टायर वाले विकल्प के साथ भी पेश की जा सकती है। बाइक के फ्रंट में 135 mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में 130 mm का गैस चार्ज शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया जा रहा है।

जहां तक इंजन मैकेनिज्म की बात है तो कंपनी इस बाइक में मौजूदा 349 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर रही है जो कि 19.2 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस समय बाजार में उपलब्ध मॉडल की तुलना में इसका पावर थोड़ा ज्यादा होगा। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी।

दावा किया जा रहा है कि Royal Enfield अपनी इस आने वाली नेक्स्ट जेनरेशन Classic 350 में भी ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है। जो कि इससे पहले Meteor 350 में भी दिया गया था। अन्य अपडेट्स के तौर पर इस बाइक में नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है, जो कि फ्यूल गेज राइडिंग, स्पीड, गियर सिस्टम इत्यादि जैसी बेसिक जानकारियां देंगी। इस बाइक को कंपनी अगले महीने तक बाजार में उतार सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

About News India DT

Check Also

द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का 99 साल की उम्र में निधन

द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का 99 साल की उम्र में निधन नई दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow