Breaking News
Home / तकनीकी / Kia EV6: आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV

Kia EV6: आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक SUV

Kia Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Kia EV6 को हाल ही में पेश किया था, अब इसके मैकेनिकल डिटेल्स का खुलासा हुआ है। साउथ कोरियन कंपनी की तरफ से पेश किए जाने वाले इस क्रॉसओवर को इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को तीन अलग अलग ट्रिम में पेश किया गया है, जिसमें EV6, EV6 GT और EV6 GT Line शामिल हैं।

इस इलेक्ट्रिक वाहन में कंपनी का नया लोगो भी देखने को मिलेगा। इसे दो बैटरी पैक के साथ बाजार में उतारा जाएगा। लॉन्ग रेंज वेरिएंट में 77.4 kWh का बैटरी पैक और स्टैंडड वेरिएंट में 58.0 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। जहां EV6 GT-line दोनों बैटरी पैक के साथ उपलब्ध होगी वहीं EV6 GT को केवल लॉन्ग बैटरी रेंज के साथ ही बाजार में उतारा जाएगा। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक वाहन होगी जो टू व्हील ड्राइव और फोर व्हील ड्राइव दोनों विकल्प के साथ उपलब्ध होगी।

फास्ट चार्जिंग सिस्टम:

कंपनी का दावा है कि EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में जो बैटरी पैक दिया गया है वो महज 18 मिनट में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसे 800V और 400V चार्जिंग कैपिबिलिटी के साथ पेश किया जा रहा है, इसके लिए किसी अतिरिक्त कंपोनेंट या एडॉप्टर की जरूरत नहीं है। टॉप चार्जिंग की मदद से महज 4.5 मिनट में ये इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर इतना चार्ज हो जाती है कि आपको 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज मिलता है।

About News India DT

Check Also

जिला जज ने डीएम व एएसपी संग किया जेल का निरीक्षण

— बलिया — * जिला जज ने डीएम व एएसपी संग किया जेल का निरीक्षण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow