Breaking News
Home / BREAKING NEWS / उत्तर प्रदेश में सरकारी जमीन पर कब्जा किया तो खैर नहीं

उत्तर प्रदेश में सरकारी जमीन पर कब्जा किया तो खैर नहीं

 

उत्तर प्रदेश में सरकारी जमीन पर कब्जा किया तो खैर नहीं। आगरा में भी भू-माफियाओं पर शासन के निर्देश पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है.

आगरा :-

इसी क्रम में आज आगरा में सिंचाई विभाग ने अपनी 12 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त कराया. दरअसल आगरा में जल कल विभाग के दफ्तर से लगता हुआ आस्था सिटी कॉम्प्लेक्स है, इनके मालिकान ने सिंचाई विभाग की 1971 वर्ग मीटर जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था जिसको लेकर कई बार नोटिस दिए जाने के बावजूद खाली नहीं किया जा रहा था. ऐसे में आज प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में सिंचाई विभाग ने बुलडोजर चलवाकर बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया. दरअसल, अतिक्रमण की हुई पूरी जमीन नहर से लगती हुई है, जिस पर बाउंड्री कर कॉम्प्लेक्स में मिला लिया गया था.

जमीन पर होगा वृक्षारोपण
सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता शरद सौरभ गिरी का कहना है कि हमने इसको लेकर पहले भी कई बार नोटिस दिया. लेकिन, हर बार अनसुना कर दिया जा रहा था और ऐसे में गाटा संख्या 2078 को हमने कब्जा मुक्त करवाया है. सर्किल रेट के हिसाब से इस समय कब्जा मुक्त की गई जमीन की कीमत साढ़े 6 करोड़ रुपए है और बाजार मूल्य के हिसाब से इसकी कीमत 12 करोड़ है. अब हमारी प्राथमिकता है कि हम इस जमीन, जिसको हमने आज कब्जा मुक्त कराया है उसको बैरिकेड करके सघन वृक्षारोपण करेंगे. हाल ही में सिंचाई विभाग ने एक अभियान के तहत ककरैठा में करीब 2 करोड़ की जमीन को कब्जा मुक्त कराया था. ऐसे में सिंचाई विभाग की आगरा में ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है.

About News India DT

Check Also

मतदान केंद्र और सेल्फी पॉइंट

लखनऊ : आगामी 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर लखनऊ वासी लोकतंत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Naat Download Website Designer Lucknow

Best Physiotherapist in Lucknow